(6)  धारित या नियंत्रणाधीन दस्तावेजो के प्रवर्गो का विवरण
categories of Documents under control


बोर्ड मुख्यालय एवं अधीनस्थ कार्यालयों पर मुख्य रूप से निम्न अभिलेख संरक्षित हैं।

मुख्यालय (लेखा) -

उपस्थिति रजिस्टर, डायरी डिस्पैच रजिस्टर, कैशबुक, जी0पी0एफ0 रजिस्टर शासकीय नियमों के अनुसार रखा जाता है। सामूहिक बीमा रजिस्टर, कल्याणकोष रजिस्टर, भवन निर्माण अग्रिम रजिस्टर, चिकित्सा सुविधा, वेतन, विविध व्यय सम्बन्धी आय-व्ययक रजिस्टर।
पेंशन सम्बन्धी रजिस्टर शासकीय कर्मचारियों की भांति वांछित रजिस्टर एवं रिकार्ड्स।

मुख्यालय (कार्मिक) -

उपस्थिति पंजिका, डायरी डिस्पैच रजिस्टर, सर्विस बुक, व्यक्तिगत पत्रावलियां, चयन समिति एवं पदोन्नति समिति कार्यवाही रजिस्टर, चरित्र पंजिका सम्बन्धी रजिस्टर एवं रिकार्ड्स। समूह 'क', 'ख', 'ग' एवं 'घ' की सेवा विनियमावली का प्रख्यापन।

विभिन्न योजनाओं के सम्बन्ध में -

योजना अनुभाग में उपस्थिति रजिस्टर, डायरी रजिस्टर, डिस्पैच रजिस्टर, ऋण वितरण एवं वसूली सम्बन्धी रजिस्टर (रिकार्ड्स), प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम  योजना, मुख्य मंत्री रोजगार योजना सम्बन्धी रजिस्टर एवं रिकार्ड्स क्रय-विक्रय/स्टाक सम्बन्धी रिकार्ड।

परिक्षेत्रीय कार्यालय -

उपस्थिति रजिस्टर, डायरी रजिस्टर, डिस्पैच रजिस्टर, मूवमेण्ट रजिस्टर, वेतन बिल रजिस्टर एवं कैशबुक रजिस्टर, टी०ए० बिल रजिस्टर, विभिन्न योजनाओं से सम्बन्धित रिकार्ड एवं रजिस्टर, बैठक कार्यवाही रजिस्टर।

जिला ग्रामोद्योग कार्यालय -

उपस्थिति पंजिका, डायरी रजिस्टर एवं डिस्पैच रजिस्टर, कैशबुक, वेतन बिल रजिस्टर, ऋण वितरण रजिस्टर, वसूली रजिस्टर, मार्जिन मनी रजिस्टर एवं रिकार्ड्स, मुख्यमंत्री रोजगार योजना सम्बन्धी रजिस्टर एवं रिकार्ड्स।

कापीराइट 2007 | खादी एवं ग्रामोद्योग, उत्‍तर प्रदेश सरकार, भारत | 1024x768 पर सर्वोत्तम दृष्‍टि